how can guest posting be started
5 (100%) 1 vote

Guest Posting क्या है ?

Guest Post SEO की ही एक activity है यह ट्रैफिक बढ़ाने का सबसे अच्छा जरिया है, इससे आपकी site को सर्च इंजन में अच्छी रैंकिंग देता है! Guest Posting से हमे DO follow back link मिलते है जिससे हमारी site का TF बढ़ता है और हमारी site को panalyize होने का खतरा भी नही होता! हमारी वेबसाइट की authority ज्यादा होनी चाहिए , Guest Post से हमारी डोमेन की authority भी बढती है!

Guest Posting के फायेदे – सूचि

Targeted traffic में वृद्धि – Guest Posting के traffic बहुत टिकाऊ माने जाते है! इससे बाउंस रेट सबसे अच्छी होती है और काफी लम्बे समय तक चलती है! Guest post में आपको traffic हफ्ते , महीने, यहाँ तक की साल के बाद भी मिलती रहती है, आपकी post वेबसाइट में लम्बे समय के लिए टिकी हुई रहती है, तो यह एक सोर्स है आपके Targeted traffic को जिंदा रखने का!

संबंध दुसरे ब्लॉगर के साथ – Blogsphere में प्रसिद्ध होने के लिए ब्लॉगर को दुसरे ब्लॉगर के साथ अच्छे संबंध रखने की जरुरत होती है, इस जरूरत को पूरा करने के लिए guest posting काफी हद तक मदद करती है! यह एक तरह की अलग अलग जरूरत है, ब्लॉगर को quality content मिल जाता है और guest poster को back links, targeted traffic & पाठक का विश्वास उनके ब्लॉग post के लिए! मतलब अगर आप जैसे की किसी और लोकप्रिय ब्लॉग पे अपना content डालते है, एक तरह से आपकी popularity भी बढती है और guest posting से हमे Do follow back link भी मिलते है जो SEO के लिए अत्यधिक आवश्क है

विश्वास को बनाना

शुरुआत में किसी भी ब्लॉगर के लिए सबसे बड़ी शर्त होती है पाठक के विश्वास को प्राप्त करना! किसी भी लोकप्रिय ब्लॉग का निष्ठावान पाठकों पे ही होता है, जो लोकप्रिय ब्लॉग के ब्लॉगर पर विश्वास करते है, तो उसी लोकप्रिय ब्लॉग में अगर आपको एक तरह से गेस्ट ब्लॉगर को कुछ गुणवत्ता की सामग्री post करने का मौका मिल रहा है, तो पाठकों का भी विश्वास आप के ऊपर बढ़ता है!

गेस्ट ब्लॉगर के रूप में कैसे शुरू किया जाए – शुरुआत की मार्गदर्शिका

ब्लॉग की गुणवत्ता के साथ गुणवत्ता की सामग्री

सबसे पहली मानदंड किसी भी पहली बार ब्लॉगर को देखना चाहिए की ब्लॉग वेबसाइट पाठकों को गुणवत्ता की सामग्री प्रदान करती हैं या नहीं ! और गुणवत्ता दो चीजों से आती है ; सामग्री की विशिष्टता सामग्री, कही से कॉपी पेस्ट और प्रतिलिपि ना हो और उसकी पाठकों के बीच समग्र लोकप्रियता जिनको target करके वो विशेष सामग्री लिखा गया है !

सामान Niche ब्लॉग –

सामग्री की समग्र लोकप्रियता तभी आएगी, जब सामग्री विशेषकर niche area के अनुसार हो! जैसे की उधारण के तौर पे, यदि कोई ब्लॉग हेल्थ से सम्बंधित है तो उस पर manufacturing प्रक्रिया को लेकर कोई भी उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री लिखने का कोई फायदा नहीं है, इसलिए अगर आपका ब्लॉग हेल्थ पे है तो उसपे हेल्थ से सम्बंधित ही उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री लिखें!

ब्लॉग के लेखन Pattern के समान

  • हर विशेष ब्लोगिंग site का लिखने का एक unique pattern होता है अगर आप उस pattern को follow करे तो आपकी लेख स्वीकार होने के संभावना दुगने हो जाते है! उधारण के लिए –
  • सामग्री बिलकुल गुणवत्ता होना चाहिए Plagiarized सामग्री स्वीकार नहीं किया जाता है!
  • ब्लॉगर को उस टॉपिक का चुनाव करना चाहिए जिनपे उन्हें अच्छे से ज्ञान हो जिससे सामग्री में गुणवत्ता ज्यादा होता है और Dublicate content होने के chances भी कम हो जाते है!
  • उच्च गुणवत्ता आउटबाउंड लिंक प्रदान करें
  • जो पोस्ट हो हो विशेष रूप से ब्लॉग के ऑडियंस के लिय विश्वसनीय हो, यहा बात Niche area की हो रही है जैसे की हमने पहले discus किया है!

Accepting Guest Post 2018

कुछ लोकप्रिय ब्लोग्स guest post स्वीकार करते है, लगातार होने वाली post के साथ अगर आपके पास गुणवत्ता वाले ब्लॉग है, तो Top 30+ High DA Sites List 2018 That Accepting Guest Posts post इस post पे आपको आपकी niche की जरूरत वाले ब्लॉगर से संपर्क करें इसमें हर niche से सम्बंधित ब्लॉग लिस्ट में दिया गया है जो आपके लिए बहुत ही मददगार होएंगी! हमारी इस लिस्ट में high डोमेन authority की site दी गयी हैं, लिस्ट में दी गयी site को क्लिक कर write for us पेज पे क्लिक करके आप वह से ब्लॉगर की मेल id निकाल कर आप उनसे संपर्क कर सकते है!

क्लिक करें – Top 30+ High DA Sites List 2018 That Accepting Guest Posts post

अंतिम नोट

यदि आप ब्लॉगर को जानते है जिनकी site पे आप guest पोस्ट करना चाहते है, तो आप व्यक्तिगत रूप से उनको संपर्क करें और अगर नहीं जानते है, तो उनको साधारण परिचयात्मक मेल भेजें जिसमे guest पोस्ट को जोड़ Microsoft Word Format में भेज दें!

आपके इ-मेल में ये चीज़े होना आवश्यक है –

आपका नाम
इ-मेल पता
ब्लॉग का पता
twitter id
Facebook id

नोट – हम अपने सभी visitors से अनुरोध करते है की यदि आपके पास Guest post  से सम्बन्धित कोई प्रश्न या सुझाव है तो Comment Box में Comment करें और अगर आप को ये ब्लॉग हेल्पफुल लगा हो तो अपने सभी मित्रो के साथ सांझा करे, हमारे नये लेख की जानकारी प्राप्त करने के लिए  Email Subscribe करें और हमारे Social Media Channels को भी Join करें और देखते रहे और सीखते रहे धन्यवाद्
SHARE
Previous articleTop 30+ High DA Sites List 2018 That Accepting Guest Posts
Next articleयहाँ कुछ free Indian Classified Websites List 2018 की दी गयी है
हेल्लो दोस्तों!मेरा नाम Nisha Sharma है, और मेरा experience डिजिटल मार्केटिंग में 3 साल से है, मुझे डिजिटल मार्केटिंग से Related Knowledge शेयर करना बहुत पसंद है जिससे आप लोगो को कुछ सिखने को मिल सके! मेरे जरिये अगर आप कुछ सीख पाएंगे तो ये मेरे लिए बहुत ही ख़ुशी की बात होगी! मै डिजिटल बादशाह में डिजिटल मार्केटिंग की सारी knowledge शेयर करुँगी जिससे आपको बहुत कुछ सिखने को मिलेगा तो दोस्तों अगर आप कुछ सीखना चाहते है तो हमारे साथ जुड़े रहें!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here