free Indian classified websites list 2018
5 (100%) 2 votes

Free Indian Classified Websites List 2018: नमस्कार दोस्तों आज हम बात करते है क्लासिफाइड site की आखिर क्या है ये और क्यों करते है हम क्लासिफाइड submission तो दोस्तों हमने आपके इन सभी सवालो के जवाब दिए है और साथ ही मे क्लासिफाइड site की लिस्ट भी दी है जो आपके लिए काफी helpful रहेगी!

Classified submission क्या है ?

Classified लोगो के लिए एक बहुत बड़ा सवाल रहा है की आखिर क्लासिफाइड है क्या इसकी पहचान क्या है हमें इसकी जरूरत क्यों पडती है! दोस्तों किसी भी चीज़ का आपका बिज़नेस क्यों न हो हम आपको बता दें की अगर आपको अपना बिज़नेस ज्यादा फैलाना है तो क्लासिफाइड ही एक मात्र सबसे अच्छा तरीका है आप क्लासिफाइड site पे जाकर अपना विज्ञापन करते है उसके बाद आपको वहां से बिज़नेस आने के ज्यादा संभावना होती है!

पहले के समय में लोग template को बाट कर या फिर टीवी, न्यूज़ पे विज्ञापन कर अपना बिज़नेस ग्रोथ करते थे और आज भी काफी लोग यही करते है पर अब दोस्तों लोग डिजिटल की और बढ़ रहे हैं! इसलिए template की जगह क्लासिफाइड पे अपना विज्ञापन करते है! जैसा की हमने पहले ही क्लासिफाइड submission क्या है का post कर रखा है आप चाहे तो वह जाकर Detail में पढ़ सकते है!

क्लासिफाइड submission क्या है ?

Classified submission करने के लिए क्या क्या जरुरी है ?

अगर आप चाहते है की आपका विज्ञापन ज्यादा से ज्यादा लोग देंखे और आपको बिज़नेस आये तो दोस्तों आपको कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत ही ज्यादा जरुरी है , क्लासिफाइड को हम दो तरीके से कर सकते है फ्री या कम कीमत पर कर प्रमोट कर सकते है, free Indian Classified Websites List 2018 को करते समय कुछ ध्यान रखने वाली बात –

  1. जब भी आप किसी क्लासिफाइड site पे अपना विज्ञापन कर रहे है तो ध्यान रखे की आपकी कंपनी का नाम क्लासिफाइड विज्ञापन में जरुर दिखाई दे और अगर आपको वहाँ html से एडिट कर बोल्ड करने की सुविधा है तो आने कंपनी का नाम और address तो जरुर बोल्ड करे जिससे आपके कस्टमर को आसानी से आपके कंपनी नाम का पता चल सके!
  2. दूसरी ध्यान रकने की बात अगर आपका बिज़नेस शॉप या लोकल है तो आप आपना address ठीक से डाले जिससे कस्टमर को आपके address पे आने में कोई दिक्कत का सामना न करना पड़े
  3. कुछ उसेर्स इसे होते है की डायरेक्ट आपसे कुछ question आपके बिज़नेस के regarding करते है तो उन्हें सही जवाब देते रहें और उनके जितने भी डाउट है क्लियर कर दें
  4. कुछ classified site में आपका किया हुआ विज्ञापन ज्यादा से ज्यादा एक महीने या दो महीने ही रह पता है आपको mail के जरिये ये कन्फर्मेशन आती है की आपके विज्ञान की वैलिडिटी समाप्त होने वाली है कृपया उसे एडिट कर नए विज्ञापन के रूप में फिर से प्रकाशित करें तो आपो बार बार यह चेक करते रहना चाहिए की आपकी post हट तो नहीं गई और अगर हट गयी है तो आप उसे दुबारा से विज्ञापन करें
  5. जैसा की सबको पता है 80% लोग ऑफर के पीछे जाते है जिसके उनके पसंद का सामान भी मिल सके वो भी छुट के साथ तो ओस्तो ऑफर से ज्यादा टार कस्टमर आकर्षित होते है तो अगर आप किसी क्लासिफाइड सीते पर विज्ञापन कर रहे है तो आप ऑफर कस्टमर को जरुर दें जिससे आपका बिज़नेस और ज्यादा आ सके !

दोस्तों उम आपको बता दें की क्लासिफाइड से आपकी रैंकिंग में कोई फर्क नहीं पड़ता क्यूंकि क्लासिफाइड में ज्यादा टार No Follow back link मिलते है पर free Indian Classified Websites List 2018 से आपकी site पे traffic ज्यादा से ज्यादा आते है इसलिए यह SEO के लिए काफी helpful साबित होता है और ज्यादा तर क्लाइंट क्लासिफाइड ज्यादा करने का ही SEO वाले को सुझाव देते है क्यूंकि ये उनके लिए बेनिफिसिअल होता है और traffic आता है !

free Indian classified websites list 2018 की site पे विज्ञापन करके आपके  बिज़नेस को काफी मुनाफा मिलेगा और आपकी वेबसाइट पर traffic भी आएगा 

यहाँ हम कुछ free Indian classified websites list 2018 शेयर कर रहे है –

Site DA
http://classifieds.fijitimes.com/ 71
http://www.backpage.com/ 69
http://www.oodle.com/
66
http://www.hoobly.com/
63
http://loot.com/
56
http://postbit.com/ 56
http://homes.adlandpro.com/
52
https://www.classifiedads.com/
51
http://www.salespider.com/
51
http://www.expatriates.com/
48
http://www.adpost.com/
45
http://www.clickindia.com/
44
https://www.theflyer.com/
43
http://www.hot-web-ads.com/ 42
http://locanto.net/ 41
http://www.kugli.com/
40
http://www.classifiedsforfree.com/
39
http://www.innetads.com/
38
http://delhi.backpage.com/
38
http://www.topclassifieds.com/
37
http://www.adsciti.com/
37
http://www.muamat.com/
36
http://www.aunetads.com/
36
http://www.hotfreelist.com/
34
http://www.classifiedsciti.com/
33
http://www.classifiedsguru.in/
33
http://www.adsglobe.com/
33
http://freeclassifiedmart.com/
32
http://www.postfreeadshere.com/
32
http://www.usadsciti.com/ 32
http://classified4u.biz/ 32
http://adsmantra.com/
31

कुछ helpful site –

  1. High DA Social Bookmarking Sites List 2018
  2. High DA Free Article Submission Sites List 2018
  3. Free High DA Blog Submission Sites List 2018
  4. Top 30+ High DA Sites List 2018 That Accepting Guest Posts

यहाँ हमने कुछ filter की हुई free Indian classified websites list 2018 की दी है इस DATA को हमने बहुत ही मेहनत से निकाला है! हम आशा करते है की ये क्लासिफाइड submission site  आपके बिज़नेस के लिए  बहुत helpful रहेगी! अगर हमसे कोई site रह गई है तो कृपया हमे निचे दिए हुए Comment Box में site भेंजे हम उसे अपने List में Add करेंगे!

 

SHARE
Previous articleGuest Posting को कैसे शुरू किया जा सकता है ?
Next articleयहाँ हमने कुछ Free High DA Profile submission site List 2018 की दी है!
हेल्लो दोस्तों!मेरा नाम Nisha Sharma है, और मेरा experience डिजिटल मार्केटिंग में 3 साल से है, मुझे डिजिटल मार्केटिंग से Related Knowledge शेयर करना बहुत पसंद है जिससे आप लोगो को कुछ सिखने को मिल सके! मेरे जरिये अगर आप कुछ सीख पाएंगे तो ये मेरे लिए बहुत ही ख़ुशी की बात होगी! मै डिजिटल बादशाह में डिजिटल मार्केटिंग की सारी knowledge शेयर करुँगी जिससे आपको बहुत कुछ सिखने को मिलेगा तो दोस्तों अगर आप कुछ सीखना चाहते है तो हमारे साथ जुड़े रहें!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here